Life Quotes in Hindi in Hindi Philosophy by devesh bagla books and stories PDF | सर्वश्रेष्ठ जीवन उद्धरण हिंदी में

Featured Books
  • મથુરા, વૃંદાવન

    મથુરા, વૃંદાવનમથુરા શ્રીકૃષ્ણ જન્મસ્થાન, વૃંદાવન કસી ઘાટ, પ્...

  • સરપ્રાઈઝ

    *સરપ્રાઈઝ* પ્રેક્ષાનો શ્વાસ રુંધાવા લાગ્યો. એ બેડ પર હાથ પછા...

  • ખજાનો - 35

    ( આપણે જોયું કે લિઝા,જોની, સુશ્રુત અને હર્ષિત માઈકલને બચાવવા...

  • હમસફર - 25

    રુચી : હું ખુશ છું કે તને તારી ભૂલ સમજાણી અને પ્લીઝ આવું ક્ય...

  • ભીતરમન - 37

    મેં માએ કહ્યા મુજબ બંગલામાં વાસ્તુ પૂજા કરાવી હતી, ત્યારબાદ...

Categories
Share

सर्वश्रेष्ठ जीवन उद्धरण हिंदी में

नमस्कार

नीचे दिए गए कुछ जीवन उद्धरण पढ़ें.

१. जीवन इतना सरल है जब आप लोगों को खुद को समझाना बंद कर देते हैं और सिर्फ वही करते हैं जो आपके लिए काम करता है।

२. बच्चे खुश हैं क्योंकि उनके दिमाग में एक फाइल नहीं है जिसे "सभी चीजें गलत हो सकती हैं" कहा जाता है।

३. तारीफ और आलोचना दोनों स्वीकार करें। एक फूल के उगने में सूरज और बारिश दोनों लगते हैं।

४. आपकी खुशी का एकमात्र रक्षक आप ही हैं। लोगों को अपनी मुस्कान, अपने मूल्य और अपने दृष्टिकोण को नियंत्रित करने की शक्ति देना बंद करें।

५. उन लोगों के सामने मुस्कुराते रहें जो आपको पसंद नहीं करते हैं। मेरा विश्वास करो, यह उन्हें मार डालेगा। यह बहुत मजाकिया है। कोशिश करो...

६. कभी भी अपने आप को किसी को न समझाएं। क्योंकि जो व्यक्ति आपको पसंद करता है, उसे इसकी आवश्यकता नहीं है। और जिस व्यक्ति को आप नापसंद करते हैं, वह इस पर विश्वास नहीं करेगा।

७. सबसे सुंदर चीजों में से एक हम एक दूसरे की मदद कर सकते हैं। दया की कीमत नहीं होती।

अगर आप hindi song के बोल पढ़ना चाहते हैं तो विजिट करें - http://thelyricscollection.com/

८. स्वास्थ्य हमेशा दवा से नहीं होता है। ज्यादातर समय यह मन की शांति, दिल की शांति, आत्मा की शांति से आता है। यह हँसी और प्यार से आता है।

९. दिल तनाव और उदासी रखने के लिए एक टोकरी नहीं है। यह खुशी और यादों के गुलाब रखने के लिए एक सुनहरा बॉक्स है।

१०. खुद से प्यार करना स्वार्थ नहीं है। अपना ख्याल रखें, और अपनी खुशी को प्राथमिकता दें।

११. बहस और लड़ाई के लिए जीवन बहुत छोटा है। आभारी हो। उन दोस्तों और परिवार से प्यार करें जो हमेशा से रहे हैं। ज़्यादा मुस्कुराएं। प्रतिदिन अधिक से अधिक करें।

१३. अंत में, लोग आपको वैसे भी जज करेंगे। अपना जीवन दूसरों को प्रभावित करने के लिए न जीएं। अपना जीवन खुद को प्रभावित करते हुए जियो।

१४. आपके पास हमेशा हैप्पी रहने का विकल्प होता है। सड़क में धक्कों के उद्देश्य को समझना सीखें, उनसे बढ़ें और सकारात्मक रहें।

१५. आपको हमेशा अपने जीवन में सब कुछ करने के लिए एक तार्किक कारण की आवश्यकता नहीं है। यह करो क्योंकि तुम चाहते हो, क्योंकि यह मजेदार है, क्योंकि यह तुम्हें खुश करता है।

१६. मुस्कान एक बिजली है और जीवन एक बैटरी है। जब भी आप मुस्कुराते हैं तो बैटरी चार्ज हो जाती है और एक खूबसूरत दिन सक्रिय हो जाता है।

१७. सरल बनो, अतीत का सामान मत ढोओ। अपने हाथ खोलो, और बस जाने दो।

१८. अपने आप को उन लोगों से दूर करें जो: 1. आपसे झूठ बोलना 2. आपका अनादर करना 3. आपका इस्तेमाल करना 4. आपको नीचे रखना

१९. शेक्सपियर वालों ने कहा: "मैं रोया जब मेरे पास कोई जूते नहीं थे, लेकिन मैंने रोना बंद कर दिया जब मैंने एक आदमी को पैरों के बिना देखा .... !!" जीवन आशीर्वाद से भरा है, कभी-कभी हम इसे महत्व नहीं देते हैं।

२१. अपने दिन की शुरुआत कल के टूटे हुए टुकड़ों से न करें। हर दिन एक नई शुरुआत है। प्रत्येक दिन नई शुरुआत है। हर सुबह हम जागते हैं, हमारे नए जीवन का पहला दिन है।