The CHIMERIC Dart
विज्ञान एक ऐसा चमत्कार जो वरदान के रूप में इंसान को मिला है , एक ऐसा विषय जिसकी मदद से इंसान ने कई ऐसे प्रयोग किये है जिससे मानव जगत का दुनिया पर राज है।एक ऐसी तिजोरी जो कभी खाली न हो, प्रतिदिन नए नए प्रयागों से इंसान ने इसे सराहा है। लेकिन कई बार ये प्रयोग दुनिया के लिए खतरा साबित होते है , वरदान से अभिशाप में तब्दील हो जाते है। कुछ ऐसा ही हो रहा था उस वैज्ञानिक के साथ......
कुछ साल पहले...
यह एक ऐसा दौर था जब दुनिया के कई प्रदेशों में आदमखोर बसते थे। लोग आजीविका के लिए नौकरी या धंधा नही बल्कि शिकार कर खाना कैसे मिल सकता है वहा तक ही सीमित थी। लेकिन उस समय मे भी एम्फोरेस्ट (Emforest) एक ऐसा प्रदेश था जो विज्ञान के प्रयोग एवं विश्लेषण के लिए जाना जाता था। इस जगह का बस एक ही मकसद था कैसे हम धरती पर पायी जाने वाली तरह तरह की चीज़ों का विश्लेषण करें तर्क निकाले। इस समय प्रयोगों को आजमाने के लिए कोई प्राणी या पक्षी नही बल्कि इंसानो का ही इस्तेमाल किया जाता था और उनका परीक्षण किया जाता था। और नई नई खोज की जाती थी।...
तो चलिए कहानी की शुरुआत करते है।
सुबह इन एम्फोरेस्ट
एक इंसान जो सूट पहने था,बाल खुले व घुघराले हाथ मे सूटकेस जैसी ही कोई चीज़ लिए जा रहा था।तभी किसीने आवाज़ लगाई
Mr. Ken ,hello ! Excuse me mr.ken
एक 30 साल का छोटे कद का इंसान, जिसके बायीं तरफ का चेहरा खिल मुँहासों से लदा हुआ आंखे छोटी, तेढ़ी नाक, घने घुघराले बाल जिसकी कुछ लटे चेहरे पर आ रही थी उसने पीछे मुड़कर देखा।
"हेलो सर, कितने दिनों से मैं आपको मिलने की कोशिश कर रहा था सर आप.....
"क्या आपको नही पता कि किसीको मिलने से पहले अपॉइंटमेंट ली जाती है ?"रूखे स्वर में केन ने कहा
"आई एम एक्सट्रेमली सोररी..
वो इंसान कुछ बोल पाए उससे पहले ही mr.केन वहाँ से चले गए।
Mr. केन का घर
सब समान बिखरा पड़ा था। दायीं तरफ़ एक टूटी अलमारी थी जिस पर काली परत लगी थी शायद प्रयोग वक्त के हादसे की कुछ निशानी रही होगी।उसकी बगल में ही एक छोटी मीनार के आकार की लकड़ी की बनी शायद तिजोरी ही होगी जिसमें कुछ पेड़ के पत्ते किसी रसायन में भिगोये हुए पड़े थे। और कुछ अन्य फर्नीचर था और बायीं ओर लकड़ी को जोड़ कर कुछ सीधी और तिरछी रख कर स्टैंड जैसा बनाया हुआ था। और पास में ही कांच के कुछ टुकड़े पड़े थे। यह सब देख उस लड़के से यानी कि oslac से रहा नही गया और वह बोल उठा-
सर आप इस खंडर में कैसे रहते है
Mr. केन गुस्सा करते हुए बोला- तुमसे मतलब? और कितनी बार कहा है लड़के की तुम मेरा पीछा मत करो। किसीके घर मे बिना इजाजत नही घुसना चाहिए यह घुसपैठियों का काम है।
चलो अच्छा है आप मुझे घुसपैठिया तो नही मानते। एंड सोररी की मैंने आपके घर को.....
तभी केन ने दरवाजा oslac के मुह पर दे मारा।
यह क्या कर दिया oslac तूने, एक सवाल का जवाब तो मिल नही रहा था अब तो सवालो की लंबी लाइन लग गयी है तेरे दिमाग मे और उपर से mr. केन को भी गुस्सा दिला दिया।